एनपीआर पर विवाद के बीच आरजेडी सुप्रीमो लालू यादव ने की जातीय जनगणना की मांग

नागरिकता कानून यानि एनसीआर और एनपीआर को लेकर देशभर में जारी बहस और बवालों के बीच राष्ट्रीय जनता दल सुप्रीमो लालू यादव इसमें कूद पड़े हैं। लालू यादव ने शनिवार को ट्वीट कर जातीय जनगणना कराए जाने की मांग की है।

आरजेडी चीफ ने ट्वीट करते हुए कहा- “कथित NPR, NRC और 2021 की भारतीय जनगणना पर लाखों करोड़ खर्च होंगे। सुना है NPR में अनेकों अलग-2 कॉलम जोड़ रहे है लेकिन इसमें जातिगत जनगणना का एक कॉलम और जोड़ने में क्या दिक्कत है? क्या 5000 से अधिक जातियों वाले 60% अनगिनत पिछड़े-अतिपिछड़े हिंदू नहीं है जो आप उनकी गणना नहीं चाहते?”

गौरतलब है कि फिलहाल नागरिकता संशोधन कानून को लेकर लगातार देशभर में विरोध किया जा रहा है। देश के कई जगहों पर इसके खिलाफ हिंसा की खबर आई है। यूपी और दिल्ली में ऐहतियाती तौर पर इंटरनेट को बंद किया गया तो वहीं देश के अन्य हिस्सों में इसको लेकर कदम उठाए गए। उधर, विपक्षी दलों की तरफ से लगाता इसके खिलाफ हवा दी जा रही है।

Advertisement
Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह samayduniya7@gmail.com पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.