फ्रेंच ओपन: पीवी सिंधु और नेहवाल के सामने फॉर्म में लौटने की चुनौती

विश्व चैंपियन पीवी सिंधु मंगलवार से शुरू हो रही फ्रेंच ओपन बैडमिंटन चैंपियनशिप से फॉर्म में लौटना चाहेंगी। अगस्त में अपना पहला विश्व चैंपियनशिप खिताब जीतने के बाद से सिंधू खराब फॉर्म से जूझ रही हैं। इस दौरान वह तीन टूर्नामेंट में दूसरे दौर से आगे नहीं बढ़ पाईं। रियो ओलंपिक की रजत पदक विजेता सिंधू पिछले महीने चीन ओपन के दूसरे, कोरिया ओपन के पहले और पिछले हफ्ते डेनमार्क ओपन में भी दूसरे दौर में बाहर हो गई थीं। सिंधू की मूवमेंट पिछले तीन टूर्नामेंट में कुछ धीमी नजर आई जिससे उनकी फॉर्म में गिरावट आई। पांचवीं वरीय और 2017 की सेमीफाइनलिस्ट सिंधू अपने अभियान की शुरुआत कनाडा की मिशेल ली के खिलाफ करेंगी। मिशेल ने इससे पहले दो बार सिंधू को हराया है। फिटनेस को लेकर जूझ रहीं दुनिया की आठवें नंबर की खिलाड़ी साइना नेहवाल पहले दौर में हांगकांग की च्युंग एनगान यी से खेलेंगी।

साइना पिछले तीन टूर्नामेंट में पहले दौर से आगे नहीं बढ़ पाई हैं। पुरुष एकल में 2017 के चैंपियन किदांबी श्रीकांत को पहले दौर में चीनी ताइपे के दूसरे वरीय चाऊ टिएन चेन की चुनौती से पार पाना होगा। इंडिया ओपन और कोरिया ओपन के सेमीफाइनल में पहुंचे पी कश्यप की पहली टक्कर हांगकांग के एनजी का लोंग एंगस से तो समीर वर्मा की जापान के केंता निशिमोतो से होगी। दुनिया के 12वें नंबर के खिलाड़ी बी साई प्रणीत एक बार फिर चीनी दिग्गज लिन डैन के खिलाफ शुरुआत करेंगे जिन्हें उन्होंने पिछले हफ्ते डेनमार्क ओपन में मात दी थी। महिला युगल में अश्विनी पोनप्पा और एन सिक्की रेड्डी को पहले दौर में कोरिया की ली सो ही और शिन स्युंग चान से और पुरुष युगल में सात्विकसाईराज रैंकीरेड्डी और चिराग शेट्टी नीदरलैंड के येले मास और रोबिन टेबलिंग से खेलेेंगे।

Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह samayduniya7@gmail.com पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.