ऑपरेशन 420 में फंसे जालसाज 5 नकली पुलिसकर्मी गिरफ्तार

लखनऊ। एसएसपी कलानिधि नैथानी द्वारा अपराधधियो की धर पकड़ के लिए चलाए जा रहे आपरेशन मिड नाईट और आपरेशन 420 मे 5 ऐसे जालसाज फस गए जो पुलिस लिखी हुई बोलेरो पर वार होकर ग्रामीण क्षेत्र मे ट्रक चालको से वसूली कर रहे थे। इटौजा पुलिस ने बीती रात एक ट्रक चालक की सूचना पर पाॅच ऐसे लोगो को पकड़ा है जो लाल नीली बत्ती और सायरन लगी बोलेरो पर सवार होकर अपने आपको पुलिस कर्मी बता कर वसूली कर रहे थे। एक ट्रक चालक को डरा धमका कर पाॅच सौ रूपए की वूसली करने वाले 5 नकली पुलिस कर्मियो को इटौंजा पुलिस ने कुर्सी रोड से गिरफ्तार किया। पुलिस ने इन पाॅच फर्जी पुलिस कर्मियो को गिरफ्तार कर ये जाॅच शुरू कर दी है कि कही इन लोगो का सम्बन्ध उन लोगो से तो नही है जो अक्सर पुलिस कर्मी बन कर महिलाओ से टप्पेबाजी की घटनाओ को अन्जाम देते है।

सीओ बीकेटी का कहना है है कि पूरे मामले की जाॅच की जा रही है। पुलिस के अनुसार शेर नगर मुजफ्फर नगर के निवासी ट्रक चालक मोहम्मद सलीम की सूचना पर उन्हे डरा धमका कर उनसे पाॅच सौ रूपए की वसूली करने वाले पाॅच नकली पुलिस कर्मी घुघटेर बाराबंकी के रहने वाले राहुल उर्फ रवि कुमार घंुघटेर बाराबंकी के मनोज यादव विश्राम पुरवा इटौंजा के रहने वाले नरेन्द्र यादव विश्राम पुरवा इटौंजा के रहने वाले राकेश यादव और ही के रहने वाले शुभम यादव को गिरफ्तार कर इनके कब्जे से सफेद रंग की बोलेरो गाड़ी और इनके द्वारा दो ट्रक ड्राईवरो से वसूले गए 550 रूपए बरामद किए गए है। सीओ बीकेटी ने बताया कि गिरफ्तार किए गए नकली पुलिस कर्मियो के पास से बरामद बोलेरो गाड़ी सआदतगंज के रहने वाली सविता श्रीवास्तव के नाम पर रजिस्टर है उन्होने बताया कि अभी तक की पूछताछ मे गिरफ्तार किए गए नकली पुलिस कर्मियो द्वारा इससे पहले इस तरह की घटना कारित किए जाने की कोई जानकारी नही मिली है। इन्स्पेक्टर इटौजा नन्द किशोर ने बताया कि पता चला है कि नकली पुलिस कर्मियो के पास से बरामद बोलरो गाड़ी दो दिन पहले ही प्रदेश के किसी मंत्री महोदय की सुरक्षा के लिए लगाई जाने के लिए ली गई थी इस बोलेरो का चालक राहुल उर्फ रवि कुमार है। पुलिस के अनुसार बीती रात ट्रक चालक मोहम्मद सलीम अपना ट्रक लेकर जा रहे थे तभी कुर्सी रोड़ पर गलत दिशा से आए लाल नीली बत्ती लगी बोलेरो सवार पाॅच लोगो ने उनके ट्रक के आगे गाड़ी लगा कर रोक लिया। एक व्यक्ति द्वारा उन्हे बताया गया कि गाड़ी मे साहब बैठे है उन्हे कागज दिखाओ जिस पर सलीम ने ट्रक मे लदे माल की बिलटी दिखाई। ट्रक चालक सलीम के अनुसार बोलरे मे सवार लोग वर्दी मे नही थे लेकिन पुलिस लिखी हुई गाड़ी मे सवार होने की वजह से उनका रौब पुलिस वाला ही था । सलीम के अनुसार उन लोगो ने उनसे गाड़ी के कागजात और पाॅच सौ रूपए जबरन ले लिए और चले गए।

Loading...

कुछ देर बाद वो कुछ आगे छोटू ढाबे पर जाकर रूका तो वहंा दूसरा ट्रक चालक आया उसने भी उसे बताया कि पुलिस की बुलेरो पर सवार पाॅच लोगो ने उसे डरा कर 50 रूपए ले लिए। ट्रक चालक सलीम ने पुलिस को सूचना दी तो पुलिस ने मामले को गम्भीरता से लिया और मुकदमा दर्ज कर वसूली करने वालो की तलाश शुरू कर दी। कुछ देर मे ही पुलिस को सफलता मिल गई और पुलिस का नाम बदनाम करने वाले पाॅच लोगो को पुलिस ने गिरफ्तार करने मे कामयाबी हासिल कर ली। वैसे भी एसएसपी कलानिधि नैथानी जालसाजो की गिरफ्तारी के लिए आपरेशन 420 तेजी तो चला ही रहे है इसके अलावा उनके द्वारा पूरे जिले मे आपरेशन मिड नाईट भी चलाया जा रहा है। हालाकि एसएसपी कलानिधि नैथानी अपराध की घटनाओ की रोकथाम और अपराधियो की धरपकड़ के अभियान मे कोई कोर कसर नही छोड़ रहे है बावजूद इसके आपराधिक प्रवत्ति के लोग शायद सुधरना नही चाहते है। एसएसपी के सख्त तेवरो को देख कर ये अन्दाजा लगाया जा रहा है कि अब अपराधी बच नही पाएगे।

Loading...
Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह samayduniya7@gmail.com पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.