IND vs SA: जानें पुणे का कैसा है इतिहास, एक अंजान स्पिनर बना था पिछली बार भारत के लिए ‘पहेली’

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में शानदार जीत दर्ज करने के बाद भारतीय टीम गुरुवार को दूसरे मुकाबले के लिए मैदान पर उतरेगी। यह मैच पुणे के महाराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में खेला जाएगा। टीम इंडिया की कोशिश यहां जीत दर्ज कर सीरीज कब्जाने पर होगी। लेकिन यदि इतिहास पर नजर डाले तो भारतीय टीम के लिए यह मैदान लकी नहीं रहा है।

कैसा है भारत का रिकॉर्ड-

Loading...

भारत ने इस मैदान पर एकमात्र टेस्ट मैच फरवरी 2017 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेला था। लेकिन इस मैच में मेजबान टीम को 333 रन से करारी शिकस्त का सामना करना पड़ा था। भारतीय टीम की बल्लेबाजी दोनों पारियों में काफी खराब रही थी। उसने पहली पारी में 105 और दूसरी में 107 रन ही बनाए थे।

स्पिनरों को मदद-

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भारतीय बल्लेबाज अनजान स्पिनर स्टीव ओकीफ की फिरकी में फंस गए थे। स्टीव ने दोनों पारियों में जबरदस्त गेंदबाजी की और छह-छह विकेट के साथ कुल 12 शिकार बनाए।

कैसी रहेगी पिच-

पुणे में 10 से 14 अक्टूबर के बीच के बीच बारिश की आशंका है, ऐसे में मैच के दौरान बारिश से खलल पड़ सकती है। हालांकि विशाखापट्टनम में भी पांचों दिन बारिश प्रिडिक्ट की गई थी, लेकिन पहले दिन के बाद मौसम खुला रहा और मैच पूरा हो सका था। 10 से लेकर 13 अक्टूबर के बीच दोपहर में तेज बारिश होने की आशंका जताई गई है, जबकि 14 अक्टूबर को रात में बारिश प्रिडिक्ट की गई है। हालांकि भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने पुणे स्टेडियम की जो फोटो शेयर की है, उसमें मौसम फिलहाल साफ नजर आ रहा है।

Loading...
Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह samayduniya7@gmail.com पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.