New Traffic Fines: जब धरने पर बैठा चालान कटने से खफा पूरा परिवार, जानें फिर क्या हुआ

दिल्ली के द्वारका सेक्टर-1 में रविवार को चालान काटने से नाराज टैक्सी चालक परिवार के साथ सड़क पर धरना देने बैठ गया। करीब एक घंटे तक चले इस हाई वोल्टेज ड्रामे के कारण यातायात बाधित हुआ। पुलिस इस मामले की जांच कर रही है। पुलिसकर्मियों के पास स्थित बॉडी वॉर्न कैमरे और आसपास लगे कैमरों की फुटेज खंगाली जाएगी, जिससे सच्चाई सामने आ सके।

द्वारका सेक्टर-1 में रविवार को ट्रैक्सी चालक मनीष तिवारी अपनी पत्नी और दो छोटे बच्चों के साथ सड़क के बीच आकर बैठ गया, जिससे सड़क पर यातायात ठहर गया। मनीष का आरोप था कि दो अक्तूबर को द्वारका सर्किल के ट्रैफिक पुलिसकर्मियों ने उसकी टैक्सी का लालबत्ती जंप करने पर चालान काटा और उससे धक्का-मुक्की भी की।

Loading...

मनीष का कहना है कि जब उसने सिग्नल पार किया तो बत्ती लाल होने में कुछ सेंकेड बाकी थे। चालक ने चालान लेने से इंकार कर दिया और ट्रैफिककर्मियों की शिकायत करने थाने पहुंचा। वहां भी सुनवाई न होने पर वह रविवार को सड़क पर हंगामा करने लगा। पुलिसकर्मियों का कहना था कि अभी चालान कोर्ट के किए जा रहे हैं, इसलिए वह अपना पक्ष कोर्ट में रख सकता है। मशक्कत के बाद उसे हटाया गया। टैक्सी चालक का आरोप है कि दस्तावेज सीज होने पर वह टैक्सी नहीं चला पा रहा है। वहीं, ट्रैफिक पुलिस के संयुक्त आयुक्त एनएस बुंदेला ने कहा कि वह मामले की जानकारी लेने के बाद कार्रवाई करेंगे।

युवक ने बाइक में आग लगा दी थी
बीती 5 सितंबर को मालवीय नगर में जांच के दौरान ट्रैफिक पुलिस ने नशे में धुत बाइक सवार युवक को रोका था। पुलिस ने उसका चालान काट दिया था। इस बात से नाराज युवक ने अपनी बाइक में आग लगा दी। करीब घंटे भर मुख्य मार्ग बाधित रहा और अफरा-तफरी का माहौल रहा। बाद में पुलिस ने युवक के खिलाफ आईपीसी की धारा 453 के तहत मामला दर्ज किया।

Loading...
Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह samayduniya7@gmail.com पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.