विडियो: पाकिस्‍तानी बैट टीम घुस रही थी जम्‍मू-कश्‍मीर में भारतीय सीमा में, सेना ने मार गिराया

जम्‍मू-कश्‍मीर के हाजीपुर सेक्‍टर में अपनी बर्बरता के लिए कुख्‍यात पाकिस्‍तान की बॉर्डर ऐक्‍शन टीम के घुसपैठ की कोशिश को भारतीय सेना ने नाकाम कर दिया है। भारतीय सेना ने पाकिस्‍तानी बैट टीम को ग्रेनेड हमले और गोलीबारी कर मार गिराया। बताया जा रहा है कि यह घटना 12-13 सितंबर की है और अब इसका एक विडियो भी सामने आया है।
सेना के सूत्रों ने बताया कि 12-13 सितंबर को बैट टीम ने पाकिस्‍तान अधिकृत कश्‍मीर के हाजीपुर सेक्‍टर से घुसपैठ की कोशिश की जिसे सेना के सतर्क जवानों ने विफल कर दिया। इस घटना के एक विडियो में नजर आ रहा है कि भारतीय सैनिक पाकिस्‍तान के एसएसजी जवानों/आतंकवादियों पर ग्रेनेड हमला कर उन्‍हें मार गिराया।

बता दें कि जम्‍मू-कश्‍मीर से धारा 370 के ज्‍यादातर हिस्‍सों के खात्‍मे के बाद से पाकिस्‍तान लगातार आतंकवादियों की घुसपैठ को बढ़ावा दे रहा है। अगस्‍त महीने में भारतीय सेना ने पाकिस्‍तान की ओर से नियंत्रण रेखा पर घुसपैठ की 15 कोशिशों को विफल किया था। इस दौरान कई आतंकवादी मारे भी गए थे।

Loading...


क्या है पाकिस्तान की बॉर्डर ऐक्शन टीम?

बॉर्डर ऐक्शन टीम (BAT) पाकिस्तानी सेना की ही एक बर्बर टीम है जो सीमा पार कार्रवाइयों के लिए बनाई गई है। इसमें पाकिस्तानी सेना के कमांडोज के साथ आतंकी भी होते हैं, जिन्हें खुद पाकिस्तानी सेना प्रशिक्षित करती है। यह टीम अक्सर आधी रात को चुपके से सीमा पार कर भारतीय चौकियों के पास जवानों पर घात लगाकर हमले करती है।

BAT घात लगाकर हमला करने और भारतीय जवानों के शव क्षत-विक्षत करने के लिए कुख्यात रही है। साल 2013 में 8 जनवरी को BAT ने घात लगाकर 13 राजस्थान राइफल्स की 25 रोमियो फोर्स टुकड़ी में शामिल लांसनायक हेमराज सिंह और लांसनायक सुधाकर सिंह की निर्दयतापूर्वक हत्या कर दी थी और शहीद हेमराज के सिर को काटकर ले गए थे।

Loading...
Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह samayduniya7@gmail.com पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.