IND vs SA: भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच होगा तीन मैचों की टी-20 सीरीज का दूसरा मुकाबला

पहला मैच बारिश की वजह से रद्द होने के बाद भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच तीन मैचों की टी-20 सीरीज का दूसरा मुकाबला मोहाली के आई एस बिन्द्रा स्टेडियम में खेला जाएगा। दक्षिण अफ्रीकी टीम के खिलाफ भारतीय टीम अभी तक एक भी टी-20 मुकाबला अपनी सरजमीन पर नहीं जीत पाई है। ऐसे में आइए जानते भारतीय कप्तान विराट कोहली किन 11 खिलाड़ियों के साथ प्रोटियाज टीम को मात देने उतरेगी? टीम इंडिया की ओपनिंग की कमान एक बार फिर से इस सीरीज में भी शिखर धवन और रोहित शर्मा संभालेंगे। शिखर खराब फॉर्म से गुजर रहे हैं, लेकिन रोहित का बल्ला रन बरसा रहा है। वेस्टइंडीज के खिलाफ रोहित ने एक मैच में शानदार अर्धशतकीय पारी खेली थी। टी-20 फॉर्मेट में भी रोहित के नाम चार शतक हैं। जिसमें से एक सैकड़ा उन्होंने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ धर्मशाला के मैदान पर ही जड़ा था।

इस बार भी टीम चाहेगी की रोहित वैसी विस्फोटक पारी खेल टीम को मैच जीताए। मध्यक्रम की जिम्मेदारी कप्तान विराट कोहली और श्रेयस अय्यर के कंधों पर होगी। विराट बेहतरीन लय में हैं। अय्यर ने विंडीज के खिलाफ सीरीज में कमाल की बल्लेबाजी की थी। विराट ने उनपर अपना भरोसा जताया है। अय्यर लगातार घरेलू सीरीज में भी रन बना रहे हैं। उनकी पूरी कोशिश है कि वह टीम इंडिया में खाली पड़े नंबर चार के स्थान पर खुद को साबित कर अपनी जगह पक्की करें। विराट और अय्यर के बाद मनीष पांडे के उपर दारोमदार होगा कि परिस्थितियों के अनुसार खेलकर टीम को एक मजबूत स्कोर तक बढाए। ऑलराउंडर के तौर पर हार्दिक पांड्या को प्लेइंग 11 में जगह मिल सकती है। हार्दिक को विश्व कप के बाद आराम दिया गाया था, वह इस सीरीज में वापसी कर रहे हैं। उनका साथ रवींद्र जडेजा देते हुए नजर आ सकते हैं।

Loading...

जडेजा ने विंडीज के खिलाफ अच्छी गेंदबाजी की थी और बल्ले से भी योगदान दिया था।विकेटकीपर के रूप में ऋषभ पंत ही दस्ताने पहने विकेट के पीछे नजर आएंगे। टीम इंडिया के सीमित ओवरों के नियमित विकेटकीपर महेंद्र सिंह धोनी इस सीरीज में भी उपलब्ध नहीं हैं। पंत ने विंडीज के खिलाफ एक मैच में अर्धशतकीय पारी खेली थी। इस सीरीज में उनसे काफी उम्मीदें हैं कि, वह बल्ले से कुछ कमाल दिखाएंगे। गेंदबाजी की कमान युवाओं के हाथ में होगी। चयनकर्ताओं ने इस सीरीज के लिए युवा गेंदबाजों को टीम शामिल किया है। दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ तेज गेंदबाजी की कमान खलील अहमद और नवदीप सैनी संभालेंगे। नवदीप ने वेस्टइंडीज के खिलाफ सीरीज में अपनी गेंदबाजी से तहलका मचा दिया था। स्पिनर के तौर पर वॉशिंगटन सुंदर को अंतिम 11 में जगह मिल सकती है।

Loading...
Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह samayduniya7@gmail.com पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.