टी-20 टीम में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ कुलदीप यादव- युजवेंद्र चहल को नहीं मिली जगह

टीम इंडिया 15 सितंबर से धर्मशाला के मैदान पर दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ तीन टी-20 मैच की सीरीज का आगाज करेगी। दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टी-20 सीरीज में स्पिन जोड़ी युजवेंद्र चहल और कुलदीप यादव को शामिल नहीं किया गया है। उनकी जगह युवा राहुल चाहर और वॉशिंगटन सुंदर को मौका दिया गया है। कुलदीप और चहल को टीम में शामिल क्यों नहीं किया गया, इसकी वजह चीफ सेलेक्टर एमएसके प्रसाद ने बताई है। एमएसके प्रसाद ने कहा है कि कुलदीप और चहल का प्रदर्शन शानदार रहा है, लेकिन टी-20 वर्ल्ड कप से पहले वो दूसरे खिलाड़ियों को भी परखना चाहते हैं। एमएसके प्रसाद ने कहा कि स्पिन गेंदबाजी विभाग में विभिन्नता लाने के लिए हम युवा खिलाड़ियों को लगातार मौका दे रहे हैं।

ये सब ऑस्ट्रेलिया में होने वाले आगामी टी-20 वर्ल्ड कप की तैयारियों को ध्यान में रखकर किया जा रहा है। पिछले दो सालों में चहल और कुलदीप ने शानदार प्रदर्शन किया है, वो टी-20 वर्ल्ड कप में खेलने के सबसे बड़े दावेदार हैं। प्रसाद ने युवा खिलाड़ियों की तारीफ करते हुए कहा कि हमने क्रिकेट के इस छोटे प्रारूप में श्रेयस अय्यर को एक परिपक्व बल्लेबाज के रूप में उभरते हुए देखा है। वह टीम की पस्थितियों के अनुसार खेलने में सक्षम हैं। इसके अलावा हमने नवदीप सैनी, क्रुणाल पांड्या और वाशिंगटन सुंदर जैसे खिलाड़ियों को भी क्रिकेट के इस प्रारूप में अच्छा करते हुए देख रहे हैं। टीम इंडिया दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 15 सितंबर को धर्मशाला में, 18 सितंबर को मोहाली में और 22 सितंबर को बेंगलुरु में टी-20 मुकाबला खेलना है। टी-20 सीरीज के बाद दोनों टीमें विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप के तहत तीन मैचों की टेस्ट सीरीज भी खेलेगी। टेस्ट सीरीज का पहला मैच दो अक्टूबर से विशाखापट्टनम में, दूसरा 10 अक्टूबर से पुणे में और तीसरा 19 अक्टूबर से रांची में खेला जाएगा।

Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह samayduniya7@gmail.com पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.