दमदार स्मार्टफोन Realme 5 की सेल आज, मिलेंगे शानदार ऑफर्स

चीनी कंपनी रियलमी अपने दमदार स्मार्टफोन रियलमी 5 की आज यानी 10 सितंबर 2019 को सेल आयोजित करने वाली है। रियलमी 5 की सेल ई-कॉमर्स साइट फ्लिपकार्ट और कंपनी की आधिकारिक साइट पर आज दोपहर से शुरू हो जाएगी। कंपनी ने इस फोन को अगस्त के महीने में ही भारतीय बाजार में लॉन्च किया था। वहीं, रियलमी ने कहा है कि हर मंगलवार को रियलमी 5 स्मार्टफोन की सेल होगी। रियलमी 5 की खासियतों की बात करें तो रियलमी 5 में चार रियर कैमरा, क्वॉलकॉम स्नैपड्रैगन 665 प्रोसेसर समेत पावरफुल बैटरी मिलेगी।
Realme 5 की स्पेसिफिकेशन
रियलमी 5 स्मार्टफोन में एंड्रॉयड 9 पाई समेत डुअल सिम सपोर्ट मिलेगा। इसके साथ ही इस फोन में 6.5 इंच एचडी प्लस डिस्प्ले है जिसका रिजॉल्यूशन 720×1600 पिक्सल है। वहीं, कंपनी ने स्क्रीन की प्रोटेक्शन के लिए कॉर्निंग गोरिल्ला ग्लास दिया है। इसके अलावा इस फोन में बेहतर परफॉर्मेंस के लिए ऑक्टाकोर स्नैपड्रैगन 665 प्रोसेसर मिलेगा।
रियलमी 5 का कैमरा
फोटोग्राफी के लिए रियलमी ने इस फोन के बैक में क्वॉड रियर कैमरा सेटअप दिया है जिनमें 12 मेगापिक्सल का प्राइमरी शूटर, 8 मेगापिक्सल का वाइड एंगल कैमरा, 2 मेगापिक्सल मैक्रो लेंस और 2 मेगापिक्सल का डेप्थ सेंसर शामिल है। वहीं, सेल्फी लवर्स के लिए कंपनी ने रियलमी 5 में 13 मेगापिक्सल का कैमरा दिया है।
रियलमी 5 की कनेक्टिविटी और बैटरी
कनेक्टिविटी के लिहाज से कंपनी ने रियलमी 5 स्मार्टफोन में माइक्रो एसडी कार्ड स्लॉट, 3.5 एमएम का हेडफोन जैक, 4जी वीओएलटीई, ब्लूटूथ 4.2, वाई-फाई, जीपीएस और यूएसबी पोर्ट जैसे फीचर्स दिए हैं। इसके साथ ही रियलमी 5 स्मार्टफोन में 5000 एमएएच की बैटरी मिलेगी।
रियलमी 5 की कीमत और ऑफर्स
रियलमी ने भारतीय बाजार में रियलमी 5 के दो वेरियंट को पेश किया है जिनमें 3 जीबी रैम + 32 जीबी इंटरनल स्टोरेज और 4 जीबी रैम + 64 जीबी इंटरनल स्टोरेज शामिल है। कंपनी रियलमी 5 के पहले रैम वेरियंट की कीमत 10,999 रुपये और दूसरे रैम वेरियंट की कीमत 11,999 रुपये रखी है। वहीं, यह फोन क्रिस्टल ब्लू और क्रिस्टल पर्पल कलर वेरियंट में ग्राहकों के लिए उपलब्ध है। ऑफर्स की बात करें तो मोबिक्विक इस फोन पर 750 रुपये का कैशबैक दे रही है, वहीं जियो की ओर से 7,000 रुपये का फायदा मिल रहा है। इसके अलावा एचडीएफसी और एक्सिस बैंक ग्राहकों को क्रेडिट कार्ड से रियलमी 5 की खरीदी पर 5 फीसदी का डिस्काउंट देंगे।

Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह samayduniya7@gmail.com पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।