दिल्ली-एनसीआर में होगी झमाझम बारिश, दो दिनों तक गर्मी से राहत मिलने की संभावना नहीं

दिल्ली: राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में गुरुवार को उमस भरा मौसम रहा और न्यूनतम तापमान 28.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. शुक्रवार को भी लोगों को उमस से राहत की उम्मीद नहीं है. मौसम विभाग के मुताबिक दिल्ली वासियों को बारिश के लिये रविवार तक इंतजार करना पड़ सकता है. दिल्ली में बुधवार को तापमान सामान्य से चार डिग्री ऊपर 38.1 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. वहीं, आर्द्रता का स्तर 88 प्रतिशत रहा. 31 अगस्त से तीन सितंबर के बीच दिल्ली, हरियाणा और पंजाब में “अच्छी बारिश” होने की संभावना है. उन्होंने कहा कि 1 और 2 सितंबर के बीच कुछ स्थानों पर भारी बारिश हो सकती है. उत्तर प्रदेश की राजधानी समेत अन्य इलाकों में सुबह से ही धूप खिलने के कारण उमस भरी गर्मी का दौर जारी है. मौसम विभाग के अनुसार अभी दो दिनों तक गर्मी से राहत मिलने की संभावना नहीं है.

गुरुवार को लखनऊ का न्यूनतम तापामान 29 डिग्री सेल्सियस है. मौसम विभाग के अनुसार आने वाले एक-दो दिनों तक तापमान में बढ़ोत्तरी होगी, जिससे गर्मी में इजाफा होगा. शनिवार से कुछ बदलाव होने के आसार हैं. इस दौरान उमस भरी गर्मी बरकार रहेगी. मौसम वैज्ञानिकों के अनुसार, निम्न दबाव का क्षेत्र ओडिशा और इसके निकट भागों तक पहुंच गया है, जिससे मॉनसून फिर से प्रभावी हो जाएगा. खासकर मध्य और पूर्वी भारत में इसका असर नजर आएगा. उत्तर प्रदेश के मध्य और पश्चिमी भागों में कहीं-कहीं बारिश होने की संभावना है. गुरुवार को आगरा का न्यूनतम तापमान 28 डिग्री, फैजाबाद का 27 डिग्री, झांसी का 26 डिग्री, मेरठ का 28 डिग्री, गोरखपुर का 28 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है.

Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह samayduniya7@gmail.com पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।