Weather Updates:दिल्ली-भारी बारिश का अनुमान इन राज्यों में, जानें अपने राज्य का हाल

दिल्ली और एनसीआर में दो दिन से रुक-रुक कर हो रही बारिश से मौसम सुहाना बना हुआ है। राजधानी में लोगों के उमस भरी गर्मी से भीर राहत मिली है। शनिवार तड़के सुबह से ही दिल्ली-एनसीआर के कई क्षेत्रों में बारिश हुई। मौसम विभाग के अनुसार आज दिल्ली के साथ पंजाब, हिमाचल प्रदेश, जम्मू कश्मीर, उत्तराखंड, हरियाणा, राजस्थान, आंध्र प्रदेश, पश्चिम बंगाल, सिक्किम और गोवा में भारी बारिश हो सकती है।

आज शनिवार को पूरे दिन दिल्ली एनसीआर में बादल छाए रह सकते हैं। हल्की से भारी बारिश के साथ बौछारें और तेज हवा चलने की संभावना है। अधिकतम और न्यूनतम तापमान 30 और 25 डिग्री सेल्सियस के आसपास रह सकता है। शुक्रवार को दिल्ली-एनसीआर में आर्द्रता 70 और 86 फीसदी के बीच रही थी।

उत्तर प्रदेश

उत्तर प्रदेश में सुबह से बादलों आना-जाना लगा हुआ है। मौसम विभाग के अनुसार यूपी में आज बारिश हो सकती है। शुक्रवार को लखनऊ का न्यूनतम तापमान 26 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया था। मौसम विभाग के अनुसार, उत्तरी-मध्य प्रदेश और उससे सटे मध्य-उत्तर प्रदेश के दक्षिणी भागों में एक निम्न दवाब क्षेत्र बना हुआ है। जिससे अगले 24 घंटों में दक्षिण-पश्चिमी उत्तर प्रदेश और तटीय हिस्सों में मानसून की सक्रियता ज्यादा समय तक बनी रह सकती है।

बिहार

बिहार के अधिकांश हिस्सों में पिछले 24 घंटे के दौरान हुई बारिश के बाद तापमान में मामूली गिरावट देखने को मिली है। मौसम विभाग ने अगले एक-दो दिन तक राज्य के विभिन्न हिस्सों में बारिश होने की संभावना है। शुक्रवार को पटना का न्यूनतम तापमान 26.2 डिग्री सेल्सियस था।

मध्य प्रदेश

मध्य प्रदेश के ज्यादातर हिस्सों में बादल छाए हुए हैं। मौसम विभाग ने अगले 24 घंटों में राज्य के कई हिस्सों में भारी बारिश की चेतावनी जारी की है। राज्य में मॉनसून की सक्रियता के चलते कई हिस्सों में शुक्रवार को बादल छाए हुए हैं। कुछ हिस्सों में बौछारें पड़ रही हैं। मौसम विभाग की तरफ से अगले 24 घंटों में आगर-मालवा, मंदसौर, रतलाम, शाजापुर, देवास, उज्जैन, नीमच, राजगढ़, सीहोर, गुना, अशोकनगर, शिवपुरी, श्योपुरकलां, मुरैना, धार, अलीराजपुर, झाबुआ एवं बड़वानी में भारी बारिश की चेतावनी जारी की गई है।

 

Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह samayduniya7@gmail.com पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।