डालनवाला कोतवाली में भी डेंगू का प्रकोप

डालनवाला कोतवाली में अचानक डेंगू ने कहर बरपा दिया। कई दिनों से बुखार से पीड़ित छह सिपाहियों में डेंगू की पुष्टि हुई है। ये सभी सिपाही कोतवाली और इसके अंतर्गत तीन चौकियों से संबंधित हैं। स्थिति ज्यादा गंभीर न हो इसके मद्देनजर चौकियों और कोतवाली परिसर में दिन में दो बार फॉगिंग कराई गई है। डालनवाला कोतवाली के अंतर्गत आराघर, करनपुर, हाथीबड़कला और नालापानी चौकी आती है। इनमें से हाथीबड़कला को छोड़कर बाकी तीनों चौकियों में तैनात छह सिपाही बीते कई दिनों से बुखार से पीड़ित थे। कोतवाल राजीव रौथाण ने बताया कि इन छह सिपाहियों में डेंगू की पुष्टि हुई है। इसके अलावा एक चौकी के प्रभारी भी काफी दिनों से बुखार से पीड़ित थे।जांच रिपोर्ट में उनको टाइफाइड होना पाया गया है।

मंगलवार को सभी जगह पर फॉगिंग कराई गई है। इसके अलावा करनपुर सड़क के किनारे, डालनवाला कोतवाली के सामने और नालपानी चौकी के आसपास सफाई भी कराई गई है। ताकि वहां डेंगू का मच्छर और न पनप सके।  14 और मरीजों में डेंगू की पुष्टि देहरादून। स्वास्थ्य विभाग के अनुसार मंगलवार को डेंगू के 14 नए मरीज सामने आए हैं। इसके साथ ही डेंगू के कुल मरीजों की संख्या 352 पहुंच गई है। जबकि कुल 12 मरीज जनपद से बाहर के हैं, जिनका देहरादून में कुछ का इलाज चला और कुछ भर्ती हैं। इस तरह कुल मरीजों की संख्या 364 है।

Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह samayduniya7@gmail.com पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।