प्रियंका ने कश्मीर से अनुछेद 370 हटाए जाने को बताया असंवैधानिक

कश्मीर पर राहुल गांधी के हिंसक घटनाएं होने की खबरें के दावे के बाद उनकी बहन और कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने अनुछेद 370 को लेकर बड़ा बयान दिया है। जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 को हटाने कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने कहा कि यह असंवैधानिक है। कश्मीर मामले में प्रियंका गांधी का यह पहला बयान है।

इससे पहले कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा था कि केंद्र सरकार ने जो फैसला लिया है, वह संविधान का उल्लंघन है और इस फैसले से राष्ट्रीय सुरक्षा को खतरा हो सकता है। बता दें कि कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा सोनभद्र के उभ्भा गांव पहुंचकर यहां पर वह 17 जुलाई को हुए भूमि विवाद में मारे गए लोगों के आश्रितों और घायलों के पीड़ितों का हालचाल जाना।

कश्मीर के हालात को लेकर राज्यपाल सत्यपाल मलिक और राहुल गांधी के बीच भी जुबानी जंग लगातार जारी है। राज्यपाल सत्यपाल मलिक ने राहुल गांधी द्वारा कश्मीर में हिंसा की खबर होने संबंधी टिप्पणी पर पलटवार करते हुए कहा था कि कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष को घाटी का दौरा कराने और जमीनी स्थिति का जायजा लेने के लिए वह विमान भेजेंगे। जिस पर पलटवार करते हुए राहुल गांधी ने आज ट्वीट किया कि राज्यपाल मलिक के राज्य की यात्रा करने के न्यौते को स्वीकार करता हूं। साथ ही कहा कि विपक्षी नेताओं का एक प्रतिनिधिमंडल वहां जाएगा लेकिन विमान की जरूरत नहीं है। 

Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह samayduniya7@gmail.com पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।