सोने का भाव पहुंच सकता है नवंबर तक 40000, जानें क्यूं बढ़ रहे हैं दाम

अंतरराष्ट्रीय स्तर पर कीमती धातुओं में आई जबरदस्त तेजी के कारण सोमवार को दिल्ली सर्राफा बाजार में सोना 50 रुपये की छलांग लगाकर एक बार फिर रिकॉर्ड हाई 38,470 रुपये प्रति दस ग्राम पर पहुँच गया

सोने ने पहली बार 38 हजार का स्तर पार किया है। संसद में पांच जुलाई को पेश बजट के बाद से सोना 4300 रुपये महंगा हो चुका है। चांदी 630 रुपये की मजबूती के साथ 44,300 रुपये प्रति किलो पर पहुंच गई।

अक्तूबर-नवंबर तक 40 हजार रुपये तक पहुंचेगा : वैश्विक स्तर पर शेयर बाजारों में अस्थिरता और अमेरिका-चीन जैसे बड़े देशों में व्यापार युद्ध अगले छह माह से एक साल तक और गहराने की आशंका है। इससे सोना 40 हजार रुपये प्रति तोला तक पहुंच सकता है। विश्लेषकों का कहना है कि अमेरिका में नवंबर के राष्ट्रपति चुनाव के बाद ही स्थिति स्पष्ट होगी और चीन भी व्यापारिक मुद्दों पर किसी नतीजे से पहले इसी का इंतजार कर रहा है।

 

Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह samayduniya7@gmail.com पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।