हनुमान जी दूर करेंगे नौकरी पर आए संकट को के ये उपाय

अगर नौकरी पर संकट आ गया है या फिर उन्नति के मार्ग रुक गए हैं। कार्यक्षेत्र में अगर साथियों और अधिकारियों का सहयोग नहीं मिल रहा है या फिर काम में मन नहीं लगता। अगर कार्यक्षेत्र से जुड़ी हुईं ऐसी परेशानियों से दो चार हो रहे हैं तो वास्तु शास्त्र में बताए गए कुछ आसान से उपायों को अपनाया जा सकता है।  आइए जानते हैं इन उपायों के बारे में।

नौकरी में आने वाली बाधाओं को दूर करने के लिए नित्य प्रति सुबह गायत्री मंत्र का जाप करें। हर बृहस्पतिवार को केले के वृक्ष की जड़ में जल अर्पित करें। बृहस्पतिवार को चने की दाल और केले का दान करें। भोजन में पीली वस्तु का सेवन करें। भगवान शिव की आराधना करें और भोलेनाथ से अपने मन की बात कहें। ऐसा करने से आपकी सारी मुसीबतें दूर हो जाएंगी। घर में हनुमान जी की हवा में उड़ती हुई तस्वीर लगाएं। मंगलवार के दिन श्री हनुमान चालीसा का पाठ करें। मंगलवार से शुरू करते हुए 40 दिनों तक रोजाना नंगे पांव बजरंगबली के मंदिर में जाएं और उन्हें लाल गुलाब अर्पित करें। हर शनिवार शनिदेव की पूजा करें। गणेश जी का ऐसा चित्र घर में लगाएं, जिसमें उनकी सूंड दाईं ओर मुड़ी हुई हो। सात प्रकार के अनाज को मिलाकर रोजाना सुबह पक्षियों को खिलाएं। पीपल के वृक्ष पर रविवार के अलावा हर दिन सुबह जल चढ़ाएं। कुंए में दूध डालें लेकिन ध्यान रखें कि कुआं सूखा न हो, उसमें पानी ज़रूर हो।

Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह samayduniya7@gmail.com पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।