सबको हंसाने वाले अब सबको रुला कर अलविदा कह गया

दिन्यार हिंदी सिनेमा के उन कुछ खास सितारों में से एक थे जिन्‍होंने अपनी एक्टिंग से दर्शकों को खूब हंसाया। उन्‍होंने केवल फिल्मों में ही नहीं बल्‍कि टीवी शोज में खूब काम किया। थिएटर आर्टिस्ट की तरह कॅरियर की शुरुआत करने वाले दिन्‍यार हिन्दी और गुजराती नाटकों में ज्यादा काम करते थे। सबको हंसाने वाले अब सबको रुला कर चले गए, जी हां हम बात कर रहे हैं दिन्यार कॉन्ट्रैक्टर की। दिन्यार भारतीय फिल्मी जगत बॉलीवुड के महान एक्टर और कामेडियन थे। आइए दिन्यार कॉन्ट्रैक्टर के बारे में आपको कुछ मजेदार बाते बताते हैं।
बादशाह और खिलाड़ी जैसी फिल्मों में काम कर चुके दिन्यार ने अपने एक्टिंग के बलबूते दर्शकों के बीच खास पहचान बनायी। वह एक भारतीय मंच अभिनेता, हास्य अभिनेता और बॉलीवुड / टॉलीवुड अभिनेता थे। उन्होंने गुजराती थिएटर , हिंदी थिएटर के साथ ही साथ हिंदी फिल्मों में एक्टिंग किया। उन्हें बचपन से स्कूल में एक्टिंग करने का शौक था और इसके लिए काम शुरू किया और 1966 में अपने पेशेवर करियर की शुरुआत की। उन्होंने आदि मारज़बान कार्यक्रम से टेलीविजन कार्यक्रमों पर काम करना शुरू किया, जब मुंबई दूरदर्शन ने गुजराती कार्यक्रम आओ मारवाओ मेरी साठे के साथ मुंबई में डीडी -2 चैनल लॉन्च किया था। उनके अभिनय के लिए उन्हें जनवरी 2019 में पद्मश्री से सम्मानित किया गया। 5 जून 2019 को मुंबई में उनका निधन हो गया।
बाजीगर, 36 चाइना टाउन, खिलाड़ी, बादशाह जैसी फिल्मों में नजर आने वाले कॉमेडियन दिन्यार कॉन्ट्रेक्टर अब इस दुनिया से चले गए। वे 79 साल के थे। वह पिछले काफी समय से बीमार चल रहे थे। बुधवार सुबह उनके मौत की खबर से बालीवुड में शोक की लहर फैल गई। दिन्यार का अंतिम संस्कार बुधवार के दिन वरली मुंबई में किया जाएगा। दिन्यार हिंदी सिनेमा के उन कुछ खास सितारों में से एक थे जिन्‍होंने अपनी एक्टिंग से दर्शकों को खूब हंसाया। उन्‍होंने केवल फिल्मों में ही नहीं बल्‍कि टीवी शोज में खूब काम किया। थिएटर आर्टिस्ट की तरह कॅरियर की शुरुआत करने वाले दिन्‍यार हिन्दी और गुजराती नाटकों में ज्यादा काम करते थे। उन्‍होंने खिच़ड़ी, कभी ईधर कभी ऊधर, हम सब एक हैं, आज के श्रीमान श्रीमति जैसे सीरियल में काम किया था।

Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह samayduniya7@gmail.com पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।