Ravindra Jadeja: टीम इंडिया के स्टार ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा ने विंडीज के खिलाफ लगाया अपना पहला टेस्ट शतक अपनी मां किया समर्पित

राजकोट, 05 अक्टूबर: रवींद्र जडेजा ने वेस्टइंडीज के खिलाफ राजकोट टेस्ट के दूसरे दिन शुक्रवार को अपना पहला टेस्ट शतक जड़ा। जडेजा ने आक्रामक अंदाज में बैटिंग करते हुए 132 गेंदों में ही 5 चौकों और 5 छक्कों की मदद से अपने इंटरनेशल करियर का पहला शतक लगाया। 

रवींद्र जडेजा ने अपने पहले टेस्ट शतक को अपनी स्वर्गीय मां को समर्पित किया है। दूसरे दिन का खेल खत्म होने के बाद जडेजा ने कहा, ‘मैं ये शतक अपनी मां को समर्पित करना चाहता हूं, उनकी इच्छा थी कि मैं भारत के लिए खेलूं। लेकिन आज वो इस दुनिया में नहीं हैं। इससे बड़ा तोहफा मैं शायद ही उन्हें दे सकता था। इसलिए मैं अपना पहला शतक अपनी मां को समर्पित करना चाहता हूं।’ 

रवींद्र जडेजा को अपने पहले टेस्ट शतक के लिए छह साल और 38 टेस्ट लंबा इंतजार करना पड़ा। 56वीं पारी में ये उपलब्धि हासिल करने के साथ ही जडेजा सबसे ज्यादा पारियों के बाद पहला टेस्ट शतक लगाने  वाले तीसरे भारतीय बल्लेबाज बन गए। 

रिकॉर्ड 151 पारियों में पहला टेस्ट शतक लगाने वाले अनिल कुंबले के नाम है। इसके बाद 122 पारियों में ये उपलब्धि हासिल करने वाले हरभजन का नंबर है।

इंग्लैंड के खिलाफ आखिरी टेस्ट में शानदार प्रदर्शन करने वाले 29 वर्षीय जडेजा ने राजकोट टेस्ट में शुरू से ही आक्रामक रवैया अपनाया और 132 गेंदों में 5 चौकों और 5 छक्कों की मदद से नाबाद शतक जड़ दिया। जडेजा ने अब तक अपने टेस्ट करियर में 38 टेस्ट की 56 पारियों में एक शतक औक 9 अर्धशतकों की मदद से 1395 रन बनाए हैं।

Web Title: India vs West Indies: I dedicate first test century to my mother, says Ravindra Jadeja
क्रिकेट से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करे

Advertisement
Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह samayduniya7@gmail.com पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.