सड़क पर रेप का हल्ला मचा रही इस युवती के विडियो का सच जानकर हैरान हो जायेंगे आप…

हमारे भारत में आए दिन लड़कियों और महिलायों को शारीरक एवं मानसिक शोषण का शिकार होना पड़ता है. भले ही देश उन्नति के नए नए रास्ते खोज रहा है. मगर फिर भी देश की बहु बेटियां सुरक्षित नहीं है. इस कलयुगी समय में जब भी कोई लड़की या महिला घर से बाहर निकलती है तो लाखों लोग उन्हें हवस की नजरों से देखते हैं. ऐसे में देश में बलात्कार की संख्या दिनों दिन बढती नजर आ रही है. भारतीय सरकार रेप और मर्डर को लेकर हर संभव कोशिश में जुटी हुई है.सड़क पर रेप का हल्ला मचा रही इस युवती के विडियो का सच जानकर हैरान हो जायेंगे आप...

वहीँ दूसरी और देश में बढ़ रहे इंटरनेट के उपयोग ने सोशल मीडिया पर बवाल मचा रखा है. हर रोज़ कोई ना कोई विडियो सोशल मीडिया पर वायरल होती नजर आ रही है. कुछ ऐसी ही एक विडियो लगभग 15 से 20 दिन पहले हमारे सामने आया था. इस विडियो में एक लड़की सड़क पर रो रो कर अपना दर्द बयान कर रही थी. विडियो में लड़की ने बताया कि किस प्रकार दरिंदों ने उसका रेप करके उसको अपनी हवस का शिकार बनाया था.

आपकी जानकारी के लिए हम आपको बता दें कि इस वीडियो में एक 15 से 16 वर्ष की नाबालिग लड़की रोते हुए बता रही है कि वह पिछले 11 दिन से घर से गायब थी और अब वह किसी कारण अपने घरवालों को मुंह दिखाने के लायक नहीं रही. इस वीडियो में लड़की ने बताया कि उसके साथ बलात्कार किया गया है जिसके लिए वह आरोपियों को सख्त से सख्त सजा दिलवाने की मांग कर रही है. वीडियो में लड़की ने उत्तर प्रदेश के दक्षिण टूंडला थाने की पुलिस पर इल्जाम लगाते हुए बताया कि पुलिस ने उसके साथ रेप करने वाले आरोपियों को पकड़ा मगर रिश्वत लेकर छोड़ दिया. इसके साथ ही लड़की ने बताया कि पुलिस उस पर शिकायत वापस लेने का और बयान बदलने का दबाव डाल रही है. अब तो हम बता दें कि यह वीडियो अभी तक 42,662 बार शेयर किया जा चुका है और इस को 15 हजार लोगों ने लाइक किया है. मगर इस वीडियो का सच क्या है? चलिए जानते हैं.

इस वीडियो के वायरल होने के बाद हमारी न्यूज़ ट्रेंड टीम ने इस वीडियो की सच्चाई जानने के लिए स्थानीय पत्रकारों से बात की. जिसके बाद पता चला कि यह मामला जैसा दिखाया जा रहा है बिल्कुल भी वैसा नहीं है. दरअसल, वीडियो में जो लड़की टूंडला दक्षिण थाने का नाम ले रही है वह हकीकत में फिरोजाबाद की रहने वाली है. बीती 12 नवंबर को वह गुम हो गई थी जिसके बाद 25 नवंबर को वापस आकर उसने यह वीडियो बनाकर कासगंज के 2 लोगों पर आरोप लगाया कि उन्होंने उसे अगवा करके बलात्कार किया है. परंतु जब 28 नवंबर को पुलिस ने लड़की की मेडिकल जांच करवाई तो उसमें बलात्कार की कोई भी पुष्टि नहीं हुई. जिसके बाद पुलिस ने इसको एक दूसरी संभावना बता कर विचार करना शुरू कर दिया.

एक रिपोर्ट के अनुसार पीड़ित लड़की के मामा पर छोटेलाल नामक किसी शख्स की हत्या का मामला चल रहा है जोकि कासगंज थाने में दर्ज है. फिलहाल लड़की का मामा पुलिस की हिरासत में है. वही आपको हम बताते चलें कि लड़की ने जिन लोगों पर रेप का इल्जाम लगाया है उनमें से शैलेंद्र नामक युवक इसी छोटेलाल का बेटा है जबकि दूसरा लड़का नवल किशोर शैलेंद्र का भाई है. पुलिस ने दोनों भाइयों को गिरफ्तार किया था मगर जब मेडिकल जांच में रेप की पुष्टि नहीं हुई तो उन्होंने दोनों को जमानत पर छोड़ दिया. जिसके बाद पुलिस को यह मामला झूठे केस में फंसाने का लग रहा है.

दोस्तों हमारी न्यूज़ फ्रेंड टीम ने पता लगाया कि यह वीडियो 6 दिसंबर 2017 का है. जिसके बाद हमने टूंडला के एसओ मनीष चंद्र से भी बात की. पुलिस ने बताया कि लड़की के परिवार ने उसकी 13 दिन की गुमशुदगी के दौरान पुलिस से कोई संपर्क नहीं किया और ना ही उसके लौटने के बाद उनके पास शिकायत करने पहुंचे. फिलहाल, पुलिस इस मामले पर अभी भी कार्रवाई कर रही है और यह मामला दिनों दिन उलझता चला जा रहा है.

loading…

Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह samayduniya7@gmail.com पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।